Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LOC पर गोलीबारी, इस्लामाबाद में इमरान का शपथ ग्रहण

पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता। एक तरफ जहां इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ LOC पर पाकिस्तान की तरफ से रात भर से गोलीबारी जारी है।

LOC पर गोलीबारी, इस्लामाबाद में इमरान का शपथ ग्रहण

पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता। एक तरफ जहां इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ LOC पर पाकिस्तान की तरफ से रात भर से गोलीबारी जारी है। पूर्व क्रिकेटर को देश की नव-निर्वाचित संसद ने कल ही अपना नया प्रधानमंत्री चुना है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख 65 वर्षीय खान कल सामान्य बहुमत से नये प्रधानमंत्री चुने गए। राष्ट्रपति ममनून हुसैन आज उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों के तीन सप्ताह बाद वह नये प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। फिलहाल देश में चुनाव कराने के लिए गठित कामचलाऊ सरकार काम कर रही है।

आम चुनावों में 116 सीटों के साथ पीटीआई सबसे बड़े दल के रूप में उभरी। बाद में नौ निर्दलीय उम्मीदवारों के खान की पार्टी में शामिल होने से उनकी संख्या बल बढ़कर 125 हो गई।

इसके अलावा संसद में महिलाओं के लिए आरक्षित 60 सीटों में 28 सीटें, और धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित 10 में से पांच सीटें मिलने के बाद पीटीआई के सदस्यों की संख्या बढ़कर 158 हो गई।

Next Story
Top