Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: LoC पर पाकिस्तान सेना की गोलीबारी में एक जवान शहीद, 4 घायल

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रणरेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस साल 650 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

J&K: LoC पर पाकिस्तान सेना की गोलीबारी में एक जवान शहीद, 4 घायल
X

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू- कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम चौकियों को आज निशाना बनाया एवं मोर्टार दागे जिसमें थलसेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक लेफ्टिनेंट सहित चार अन्य सैनिक घायल हो गए।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीमा पार से गोलाबारी शुरू कर दी और यह दो घंटे से अधिक समय तक जारी रही जिसमें एक अधिकारी सहित पांच सैनिक घायल हो गए। बाद में एक घायल सैनिक ने सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मृत जवान की पहचान 20 वर्षीय सिपाही मुस्तापुरे शुभम सूर्यकांत के रूप में हुई जो महाराष्ट्र के परभनी जिले के कोनेरवाडी गांव के रहने वाले हैं। उनके परिवार में उनकी मां सुनीता हैं।

यह भी पढ़ें- एससी-एसटी एक्ट मामला: भाजपा के केशव ने कहा- बीएसपी सुप्रीमो मायावती के इशारों पर हुई हिंसा

रक्षा प्रवक्ता कर्नल एन एन जोशी ने कहा कि राष्ट्र उनके त्याग और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका हमेशा ऋणी रहेगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में एक लेफ्टिनेंट और दो जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) शामिल हैं।

घायलों को विशेष इलाज के लिए उधमपुर जिले के कमांड अस्पताल ले जाया गया है। कर्नल जोशी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह सात बजे से छोटे, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मजबूती, प्रभावी और उचित तरीके से जवाब दिया। यह लगातार तीसरा दिन है जब पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ एवं राजौरी दोनों जिलों में अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें- UP: घाघरा नदी पर बना संजय सेतु ब्रिज का पिलर धंसा, लखनऊ- बहराइच मार्ग बंद- वाहनों की लगी लंबी कतार

हालांकि, गोलीबारी के कारण नियंत्रण रेखा पार व्यापार पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ा। यह व्यापार पुंछ जिले के चाकन दा बाग और बारामूला जिले में उरी सेक्टर के सलामाबाद में एक सप्ताह में चार दिन मंगलवार से शुक्रवार के बीच होता है।

अधिकारी ने बताया कि सीमा पर दोनों तरफ से दर्जनों ट्रकों की आवाजाही हुई है। हालिया मौतों के साथ ही इस साल नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर 27 हो गयी है।

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रणरेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस साल 650 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story