Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक की गोलीबारी में एक मेजर समेत तीन सैनिक शहीद, BAT ने शवों के साथ फिर की बर्बरता

इस घटना में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम(बैट) का हाथ माना जा रहा है।

पाक की गोलीबारी में एक मेजर समेत तीन सैनिक शहीद, BAT ने शवों के साथ फिर की बर्बरता

जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पास थल सेना के एक गश्ती दल पर गोलीबारी की, जिसमें एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने दोपहर करीब सवा बारह बजे केरी सेक्टर के ब्रात गल्ला में थल सेना की एक गश्ती दल को निशाना बनाया। इस घटना में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम(बैट) का हाथ रहा है।

इसे भी पढ़ें- घाटी से आतंक का सफाया, 2018 में भी जारी रहेगा 'ऑपरेशन आल आउट'

प्रवक्ता ने बताया कि मेजर मोहरकर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमैल सिंह, लांस नायक गुरमीत सिंह और सिपाही परगट सिंह संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान अपनी जान गंवा बैठे।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि थल सेना के चार कर्मी बगैर उकसावे की गई गोलीबारी में शहीद हो गए। इसबीच, थल सेना ने एक बयान में कहा कि भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस घटना में एक बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों ने बताया कि पाक ने एक बार फिर सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता की है।

उप मुख्यमंत्री ने दी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजिल

जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान की निंदा की।

सिंह ने कहा, पाकिस्तान इस तरह की कायरना हरकतें कर रहा है और उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है लेकिन वह ऐसी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। मेजर अंबादास (32) महाराष्ट्र के भंडारा जिले के निवासी थे।

Next Story
Top