Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K : उमर अब्दुल्ला ने सत्यपाल मलिक से पूछा- जम्मू-कश्मीर में हो क्या रहा है?

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की एडवाइजरी के बीच राज्य नेताओ का गवर्नर सत्यपाल मलिक से मिलना जारी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मिलने श्रीनगर के राज निवास पहुंचे।

J&K : उमर अब्दुल्ला ने सत्यपाल मलिक से पूछा- जम्मू-कश्मीर में हो क्या रहा है?

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की एडवाइजरी के बीच राज्य नेताओ का गवर्नर सत्यपाल मलिक से मिलना जारी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाकात करने के लिए श्रीनगर के राज निवास पहुंचे। उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद प्रेस कॉन्फेंस की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि गवर्नर साहब बताइए की जम्मू-कश्मीर में हो क्या रहा है? हमने राज्यपाल से पूछा कि आप कहते हैं कि अफवाह न फैलाएं लेकिन कोई अधिकारी हमें सही जानकारी देने को तैयार नहीं है।

लेकिन किसी को नहीं पता कि वास्तव में क्या हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि सोमवार को जब संसद की कार्रवाई शुरू होगो तो केंद्र को एक बयान देना चाहिए कि यात्रा को समाप्त करने और पर्यटकों को निकालने के लिए आदेश की आवश्यकता क्या थी। हम इसे संसद से सुनना चाहते हैं कि लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सोमवार को जब संसद ने काम करना शुरू करेगी तो केंद्र को एक बयान देना चाहिए। यात्रा को समाप्त करने और पर्यटकों को निकालने के लिए आदेश की आवश्यकता क्या थी। हम संसद से सुनना चाहते हैं कि लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को बताया कि अनुच्छेद 35-ए, अनुच्छेद-370 और परिसीमन को लेकर अफवाहें हैं, राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया कि इन सभी मुद्दों पर किसी भी घोषणा के लिए तैयारी नहीं की जा रही है। हमने गवर्नर से 35A, 370 के बारे में पूछा। उन्होंने हमे विश्वास दिलाया है कि 35A, 370 के कोई छेड़छाड़ नहीं कि जाएगी। चुनाव के लिए तैयारी चल रही है।

बता दें कि राज्य में आतंकी हमले की एडवाइजरी के बीच गवर्नर सत्यपाल मलिक से बीती देर रात महबूबा मुफ्ती, शाह फैसल, सज्जाद लोन और इमरान अंसारी सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर चिंता व्यक्त की।

कश्मीरी नेताओं की चिंता पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति बनाए रखें। राज्यपाल ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के पास अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमलों के संबंध में विश्वसनीय जानकारी है, जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story
Top