Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घाटी में अधिकांश इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल: अधिकारी

कश्मीर घाटी में रविवार को अधिकांश इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाओं को शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों के द्वारा यह जानकारी दी गई है। शनिवार को घाटी में कहीं से भी किसी तरह की घटना की जानकारी नहीं थी, इसलिए सुधार की स्थिति को देखते हुए संचार पर प्रतिबंधों को कम कर दिया गया।

घाटी में अधिकांश इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल: अधिकारी
X

कश्मीर घाटी में रविवार को अधिकांश इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाओं को शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों के द्वारा यह जानकारी दी गई है। शनिवार को घाटी में कहीं से भी किसी तरह की घटना की जानकारी नहीं थी, इसलिए सुधार की स्थिति को देखते हुए संचार पर प्रतिबंधों को कम कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में के अधिकांश क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल (शुरू) कर दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि शनिवार शाम को श्रीनगर में फिक्स्ड लाइन फोन सेवाएं प्रदान करने वाले कुछ और टेलीफोन एक्सचेंज को बहाल कर दिया गया है। लैंडलाइन कनेक्टिविटी को पूरी तरह से बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही अधिक टेलीफोन लाइनें बहाल की जाएंगी। हालांकि, यहां लाल चौक और प्रेस एन्क्लेव के वाणिज्यिक केंद्र में सेवाएं जारी रहीं।

हालांकि, यहां लाल चौक और प्रेस एन्क्लेव के वाणिज्यिक केंद्र में की जो सेवाएं कट गई थी वह जारी रहेंगी। प्रमुख सचिव और सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शनिवार को कहा कि हफ्ते में 5,300 लैंडलाइन और आठ से अधिक एक्सचेंजों को बहाल किया जाएगा।


बता दें कि मोबाइल, इंटरनेट सेवाओं को 5 अगस्त को तब बर्खास्त किया गया जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किया दिया था। इसी के साथ कश्मीर का दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पुनर्गठित हो गया।

कश्मीर घाटी के अधिकांश इलकों से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, लेकिन कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती अभी जारी। अधिकारियों का कहना है कि कश्मीर में बाजार लगातार 21 वें दिन भी बंद रहे। साप्ताहिक पिस्सू बाजार भी नहीं खुला। हालांकि, कुछ विक्रेताओं ने शहर के कुछ क्षेत्रों में स्टॉल लगाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story