Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलगाववादी नेता आसिया पर एनआईए कोर्ट की सख्ती, बढ़ी जमानत अवधि

दिल्ली एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की न्यायिक हिरासत की अवधि सात सिंतबर तक के लिए बढ़ा दी है।

अलगाववादी नेता आसिया पर एनआईए कोर्ट की सख्ती, बढ़ी जमानत अवधि

दिल्ली एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की न्यायिक हिरासत की अवधि सात सिंतबर तक के लिए बढ़ा दी है। आसिया अंद्राबी के अलावा दो अन्य महिला सहयोगियों की भी हिरासत की अवधि बढ़ी है।

आसिया और उसकी साथ सोफी और नहीदा के खिलाफ एनआईए ने केंद्र के गृह मंत्रालय के निर्देश पर मामला दर्ज किया था। इन तीनों पर भारत के खिलाफ जंग छेड़ने का आरोप है।
इनके संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा चुका है। इस पर भारत विरोधी गतिविधियाें में भी शामिल रहने के साथ ही पाकिस्तान को भारत के खिलाफ सहयोग करने का आरोप है।
ये सभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली आयी थी। एनआईए के अनुसार ये सभी भारत की अखंडता को तोड़ने का काम कर रही है। संगठन के सदस्यों के पास जो मोबाइल मिला जब उसकी जांच की गई तो उससे यह साबित हो गया कि इन्हें पाकिस्तान से लगातार भारत विरोधी काम के लिए निर्देश मिल रहा था।
आपको बता दें कि इनके खिलाफ मार्च में जब मामला दर्ज हुआ तब आसिया ने पाकिस्तान का राष्ट्रीय गान गाया था। घाटी में लोगों को भारत के खिलाफ भाषण देकर भड़काया।
Next Story
Top