Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टेरर फंडिंग केस: NIA कोर्ट ने शब्बीर शाह समेत 2 को कस्टडी में भेजा, जानें पूरा मामला

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को कश्मीर में अलगाववाद का सुर अलापने वाले नेताओं पर कड़ा एक्शन लिया है। कोर्ट ने शब्बीर शाह, मशरत आलम व असिया अंद्राबी को 10 दिन के लिए एनआईए की कस्टडी में सौंप दिया है।

टेरर फंडिंग केस: NIA कोर्ट ने शब्बीर शाह समेत 2 को कस्टडी में भेजा, जानें पूरा मामला

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को कश्मीर में अलगाववाद का सुर अलापने वाले नेताओं पर कड़ा एक्शन लिया है। कोर्ट ने शब्बीर शाह, मशरत आलम व असिया अंद्राबी को 10 दिन के लिए एनआईए की कस्टडी में सौंप दिया है। एनआईए व ईडी के अनुसार तीनों आरोपियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग की थी। आतंकी फंडिंग का तार कहां-कहां जुड़ा है इसकी जानकारी के लिए तीनों आरोपियों से जांच एजेंसी पूछताछ करेगी।

इन तीनों आरोपियों से एनआईए को कोर्ट द्वारा पूछताछ करने की मंजूरी मिल गई है। अब जांच एजेंसी आतंकी फंडिंग व कश्मीर में पत्थरबाजी के बढ़ते मामलों पर पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसी ने इन तीनों अलगाववादी नेताओं से पूछताछ के लिए 15 दिन का समय मांगा था लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 10 दिनों का समय दिया है।

गौरतलब है कि एनआईए और ईडी ने एनआईए की स्पेशल कोर्ट से अपील की थी कि इन तीनों अलगाववादी नेताओं का आतंकी फंडिंग से लिंक है व इन्ही के द्वारा घाटी में पत्थरबाजी का वारदात होता है। बता दें कि मशरत आलम के खिलाफ घाटी में अशांति फैलाने के दर्जनों मामले दर्ज हैं। साल 2008 व 2010 में मशरत आलम ने सुरक्षाबलों के खिलाफ युवकों को भड़काकर पत्थरबाजी करवाया था। इस आरोप में भी उसके ऊपर मामला दर्ज किया गया है।

Next Story
Top