Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेना के ''ऑपरेशन ऑलआउट'' के खिलाफ नेशनल कॉन्फ्रेंस, उमर अब्दुल्ला ने असेंबली से किया वॉक आउट

जम्मू कश्मीर में चल रहे ''ऑपरेशन ऑलआउट'' का नेशनल कॉन्फ्रेंस विरोध कर रही है। इस विरोध के चलते जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने जम्मू कश्मीर विधानसभा से वॉक आउट कर दिया।

सेना के

जम्मू कश्मीर में चल रहे 'ऑपरेशन ऑलआउट' का नेशनल कॉन्फ्रेंस विरोध कर रही है। इस विरोध के चलते जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने जम्मू कश्मीर विधानसभा से वॉक आउट कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः उरी में सेना ने की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी ढेर-5 के शव बरामद

जम्मू कश्मीर विधानसभा सत्र शुरू होते ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। उमर अब्दुल्ला सहित विपक्ष के सभी बड़े नेताओं ने मुफ्ती सरकार और केंद्र सरकार की अलोचना की। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं का कहना है कि कश्मीर में सेना और कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन ऑल आउट' बंद हो जाना चाहिए।

आज भी जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, सेना और पुलिस के एक साझा ऑपरेशन के दौरान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों को मार गिराया, जिनमे से सेना ने 5 आतंकियों के शव को बरामद कर लिया है।

ऑपरेशन के तहत मारे गए कई बड़े आतंकी

गौरतलब है कि सेना और जम्मू कश्मीर के सांझा अभियान ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सब्जार अहमद भट, जुनैद मट्टू, बशीर लस्करी, अबु दुजाना, यासीन यट्टू, फुरकान और अबु इस्माइल जैसे बड़े आतंकी मारे जा चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट की वजह से घाटी में की बड़े आतंकियों की मौत हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर में आतंक के सफाए के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन ऑलआउट के तहत साल 2017 के अंत तक 210 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके हैं। सेना के ऑपरेशन के दौरान सबसे ज्यादा 49 आतंकी कुपवाड़ा में मारे गए हैं। जबकि 40 हंदवाड़ा और 22 आतंकियों को बांदीपुरा में सेना ढेर कर चुकी है।

Next Story
Top