Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाधव मामले पर सीएम महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट, पाक को दिया कड़ा संदेश

पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर महबूबा मुफ्ती ने ट्विट किया है।

जाधव मामले पर सीएम महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट, पाक को दिया कड़ा संदेश

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिजनों के साथ पाकिस्तान में जिस तरह का व्यवहार किया गया उसे लेकर पूरे देश में रोष है और कई दलों ने इस पर खासी नाराजगी भी जताई है। अब इस फेहरिस्त में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महूबूबा मुफ्ती भी शामिल हो गई हैं।

महबूबा मुफ्ती ने ट्विट कर जाधव को मानवीय उपचार और निष्पक्ष सुनवाई की बात कही। साथ ही जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जिस तरह का व्यवहार किया गया उससे खुद को व्याकुल भी बताया। उन्होंने मानवता को राजनीति से परे रखने की बात भी कही।
महबूबा ने जाधव को लेकर पहले यह ट्विट हिंदी में किया। इसके एक घंटे बाद उर्दू में यही ट्विट किया। खास बात यह है कि जाधव को लेकर हिंदी में किया गया ट्विट उनका पहला हिंदी ट्विट भी है।
इससे पहले पाकिस्तान की जेल में बंद नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाक में हुए सुलूक से गुस्साए उनके एक संबंधी ने कहा कि परिवार वहां जाने से पहले की तुलना में अब और ज्यादा दुखी है।
उन्होंने बताया कि हम बेहद निराश हैं और परिवार की पाकिस्तान यात्रा पर कुछ भी बोलने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम इस पर ज्यादा नहीं बोल सकते क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बन गया है और भारत सरकार इसे देख रही है, अगर हम इस बारे में कुछ बोलते हैं तो यह प्रक्रिया को बाधित कर सकती है।
वहीं, बुधवार को संसद सत्र की शुरुआत जाधव के मुद्दे से ही हुई, जिस पर जोरदार हंगामा हुआ। लोकसभा में कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी का मसला भी उठा। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस घटना पर पाकिस्तान की निंदा की। बृहस्पतिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में अपना बयान दिया और पाकिस्तान के इस पूरे हरकत की कड़ी निंदा की। मां और बीवी के साथ बदसलूकी की गई।
Next Story
Top