Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जमात-ए-इस्लामी प्रतिबंध : श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती और पीडीपी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में ''जमात-ए-इस्लामी'' संगठन पर पांच साल का प्रतिबंध के बाद श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती और पीडीपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार द्वारा जमात-ए-इस्लामी (जम्मू-कश्मीर) पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अधिकारियों ने कश्मीर में संगठन से जुड़ी कई सम्पत्तियों को सील कर दिया है।

जमात-ए-इस्लामी प्रतिबंध : श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती और पीडीपी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
X

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में 'जमात-ए-इस्लामी' (Jamaat-e-Islami) संगठन पर पांच साल का प्रतिबंध के बाद श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) और पीडीपी कार्यकर्ताओं (PDP Workers) ने इसका विरोध प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार द्वारा जमात-ए-इस्लामी (जम्मू-कश्मीर) पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अधिकारियों ने कश्मीर में संगठन से जुड़ी कई सम्पत्तियों को सील कर दिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 'जमात-ए-इस्लामी' के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के आवास सहित कई अन्य सम्पत्तियां शुक्रवार रात को शहर और घाटी के कई इलाकों में सील कर दी गईं। उन्होंने बताया कि 'जमात-ए-इस्लामी' के नेताओं के बैंक खाते भी सील कर दिए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि विभिन्न जिलाधिकारियों ने भी जमात नेताओं की चल एवं अचल संपत्तियों की सूची मांगी है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि संगठन पर प्रतिबंध या धनशोधन मामलों में एनआईए द्वारा की गई जांच से इसका कोई संबंध है या नहीं।

गौरतलब है कि जमात-ए-इस्लामी पर देश में राष्ट्र विरोधी और विध्वंसकारी गतिविधियों में शामिल होने और आतंकवादी संगठनों के साथ संपर्क में होने का आरोप है।

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद अलगाववादी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है तथा जमात-ए-इस्लामी जम्मू एंड कश्मीर के कई नेताओं और समर्थकों को गिरफ्तार किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story