Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महबूबा सरकार पर भड़के उमर अब्दुल्ला, दिनेश्वर शर्मा की भूमिका पर उठाए सवाल

दिनेश्वर शर्मा की भूमिका पर उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त नहीं हैं कि इस कदम से राज्य के लोगों को फायदा होगा।

महबूबा सरकार पर भड़के उमर अब्दुल्ला, दिनेश्वर शर्मा की भूमिका पर उठाए सवाल

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि केंद्र सरकार और राज्य में पीडीपी नेतृत्व वाली सरकार वादे के मुताबिक विस्थापितों को घाटी में लाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि अशांति का सामना कर रहे राज्य में लोगों के एक बड़े हिस्से में अलग थलग पड़ने की भावना देखने को मिल रही है।

अब्दुल्ला ने कहा, हमारे यहां विस्थापितों की एक बड़ी आबादी है, चाहे कश्मीरी पंडित हों या सिख आबादी का एक हिस्सा। कुछ कश्मीरी मुसलमान भी इस हालात की वजह से घाटी छोड़ गए थे।

इसे भी पढ़ें- नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के MLA ने विधानसभा में लगाए ''पाकिस्तान जिंदाबाद'' के नारे, कहा- ''हां मैंने ऐसा किया''

उन्होंने कहा कि लोगों के इस हिस्से को वापस लाने के लिए कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा, यह नहीं भूलें कि भाजपा ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए ठोस कदम उठाने और उन्हें घाटी में वापस लाने का वादा किया था।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा, मुझे लगता है कि राज्य और केंद्र सरकारों के प्रदर्शन का अगर किसी भी तरह से आकलन किया जाए, तो यह जाहिर होगा कि उन्होंने हमें और ज्यादा निराश किया।

इसे भी पढ़ें- सुंजवान आर्मी कैंप: सेना के कैंप पर आतंकी हमले में दो जवान शहीद, जानें पूरा मामला

एक सवाल के जवाब में नेकां नेता ने कहा कि कश्मीर के लोगों के बीच अलग थलग पड़ने की भावना को दूर करने के लिए सभी राजनीतिक दलों को और प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समूची आबादी में अलग थलग पड़ने की भावना नहीं है, लेकिन आबादी के एक बड़े हिस्से में यह भावना है।

उनके मुताबिक जम्मू कश्मीर में समस्या के दो तथ्य हैं-बाहरी पहलू पाकिस्तान के साथ जुड़ा है और दूसरा आंतरिक पहलू है। वह रियल एस्टेट संगठन क्रेडाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शुक्रवार को यहां आए थे।

वार्ताकार दिनेश्वर की भूमिका स्पष्ट नहीं

उमर ने कहा कि वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की भूमिका और जिम्मेदारी स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त नहीं हैं कि किस कदम से राज्य के लोगों को फायदा होगा।

Next Story
Top