Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महबूबा की अपील, मीडिया ना फैलाए कश्मीरियों के खिलाफ नफरत

पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर के दुकानियान जिले में सेना के गश्ती दल पर हमला भी किया गया था।

महबूबा की अपील, मीडिया ना फैलाए कश्मीरियों के खिलाफ नफरत

जम्मू-कश्मीर में हालात पिछले काफी वक्त से सामान्य नहीं हैं, आतंकी घटनाएं, पत्थरबाजी की घटनाएं लगातार बढ़ने की कगार पर हैं।

घाटी में लगातार हालात बिगड़ते देख जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को अपने राज्य के युवाओं के बचाव में बाहर निकलते हुए कहा कि, राज्य के सभी युवाओं को पत्थरबाज नही कहा जा सकता हैं। कुछ लोग है जो हिंसा भड़का रहे हैं ।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मुफ्ती ने कहा, "कुछ कथित लोग है जो पत्थर फेंक रहे हैं, जम्मू-कश्मीर की सीएम का कहना हैं कि यहां के युवक ऐसा नहीं करते हैं।" महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय मीडिया से अपील करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के खिलाफ नफरत फैलाने का काम ना करें।

जिसके बाद पीडीपी नेता ने अपने बयान में कहा, "मैं राष्ट्रीय मीडिया से अनुरोध करती हूं कि देश में जम्मू-कश्मीर के लोगों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले टीवी पर चर्चा न करें।"

आपको बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से सुरक्षाबलों और विद्यार्थियों की गिरफ्तारी के कथित आरोपों के विरोध में विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं। वहीं, हांधवाड़ा शहर में पुलिस से 20 छात्रों भीड़ गए थे जिनमें ज्यादातर, लड़कियां शामिल थी जिसके दो दिनों के बाद मेहबूबा मुफ्ती ने ये बात कही हैं।

आतंकवादी हमलों के बावजूद भी नागरिकों और सुरक्षा बलों के बीच लगातार झड़प हो रही हैं जिसके बाद हाल ही के दिनों में कश्मीर की बहुत स्थिति तनावपूर्ण रही हैं। पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर के दुकानियान जिले में सेना के गश्ती दल पर हमला भी किया गया था।

Next Story
Top