Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में सेना का बड़ा अभियान, सुंजवान हमले का मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास ढेर

सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मुफ्ती वकास को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में मुठभेड़ में मार गिराया है।

कश्मीर में सेना का बड़ा अभियान, सुंजवान हमले का मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास ढेर

सेना ने सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मुफ्ती वकास को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में मुठभेड़ में मार गिराया है। इसे कश्मीर के सुंजवान का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पिछले महीने ही सुंजवान आतंकी हमला किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिकर, सेना की टीम ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के साथ मिलकर अवंतीपुरा में हटवार इलाके को घेर लिया और एक घर पर हमला किया। इस अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर वकास मारा गया।

वकास सुंजवां आतंकी हमले और दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा में सीआरपीएफ कैंप पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड था। सेना और पुलिस की इस संयुक्त कार्रवाई में कई घंटे चली मुठभेड़ में यह कामयाबी हासिल हुई।

वहीं सेना ने कहा कि इस मुठभेड़ में कोई आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है तथा अन्य कोई नुकसान भी नहीं हुआ है। आईजी ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ।

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में कश्मीर घाटी में घुस आया पाकिस्तानी नागरिक वकास आतंकी संगठन के आपरेशन कमांडर के तौर पर काम कर रहा था और उसने दक्षिण कश्मीर के त्राल से आत्मघाती हमलावरों को जम्मू भेजा था।

ये भी पढ़ें - अमेरिका में भारतीय दूतावास की टेलीफोन लाइन हैक, ठगी करने वाले कमा रहे करोड़ों रुपया

जहां उन्होंने 10 फरवरी को सेना के शिविर पर हमला किया था। इस घटना के बाद पूरे इलाके को घेर कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Next Story
Top