Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: छात्राओं और सुरक्षाबलों के बीच झड़प, नकाबपोश छात्राओं ने जवानों पर जमकर बरसाए पत्थर

पिछले 5-6 दिनों के हालात को देखते हुए पहले से माना जा रहा था कि जब भी स्कूल और कॉलेज खुलेंगे, घाटी में विरोध देखने को मिलेगा। इस कारण अब तक संस्थानों को बंद रखा गया था।

जम्मू-कश्मीर: छात्राओं और सुरक्षाबलों के बीच झड़प, नकाबपोश छात्राओं ने जवानों पर जमकर बरसाए पत्थर
X

दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में पिछले रविवार को कई आतंकियों के मारे जाने के बाद गुरुवार को तनाव एक बार फिर बढ़ गया। श्रीनगर के कई इलाकों में छात्राओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई है।

कई शैक्षणिक स्थान इस हिंसा से प्रभावित हुए हैं। कई जगहों पर पत्थरबाजी भी हुई है, जहां नकाबपोश छात्राओं ने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर बरसाए।

वैसे, पिछले 5-6 दिनों के हालात को देखते हुए पहले से माना जा रहा था कि जब भी स्कूल और कॉलेज खुलेंगे, घाटी में विरोध देखने को मिलेगा। इस कारण अब तक संस्थानों को बंद रखा गया था।

इसे भी पढ़ें- पत्थरबाजी से बेकाबू हुआ CRPF का ट्रक, टक्कर से 2 जवानों की मौत

एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को स्कूल और कॉलेज खुले तो छात्र सड़कों पर आ गए। श्रीनगर में शुरुआत में प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहे पर बाद में छात्रों ने सार्वजिनक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। छात्राओं ने पुलिसकर्मियों पर भी पत्थरबाजी की।

इस्लामिया कॉलेज, एसपी कॉलेज, अमर सिंह कॉलेज के स्टूडेंट्स ने जमकर उपद्रव किया है। फिलहाल हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। पुलिस काफी ऐहतियात बरत रही है।

इसे भी पढ़ें- कश्मीरः सेना की बड़ी कार्रवाई के खिलाफ अलगाववादियों ने बुलाया बंद, जानें पूरा मामला

उधर, जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मुठभेड़ के दौरान मारे गए व्यक्ति के परिजनों से मुलाकात की और दोषियों को सजा दिलाने का आश्वासन दिया।

एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी के दौरान हुए हादसे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों ने जान गंवा दी। अनंतनाग जिले में मोटरसाइकल पर सवार दो सीआरपीएफ जवान स्थानीय लोगों की पत्थरबाजी के बीच एक ट्रक की चपेट में आ गए।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story