Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019ः अनंतनाग से चुनाव लड़ेंगी जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि पार्टी ने ‘‘धर्मनिरपेक्ष मतों'''' को बंटने से रोकने के लिये जम्मू एवं उधमपुर सीटों से किसी प्रत्याशी को चुनाव मैदान में नहीं उतारने का फैसला किया है।

लोकसभा चुनाव 2019ः अनंतनाग से चुनाव लड़ेंगी जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि पार्टी ने ‘‘धर्मनिरपेक्ष मतों' को बंटने से रोकने के लिये जम्मू एवं उधमपुर सीटों से किसी प्रत्याशी को चुनाव मैदान में नहीं उतारने का फैसला किया है।

पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए पीडीपी प्रमुख महबूबा ने कहा कि श्रीनगर सीट से आगा मोहसिन पार्टी के उम्मीदवार होंगे। महबूबा ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘मैं अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ूंगी।'
बारामूला लोकसभा सीट के लिये पार्टी पहले ही कर्मचारी संघ के पूर्व नेता अब्दुल कय्यूम वानी के नाम की घोषणा कर चुकी है। महबूबा ने कहा कि पार्टी की संसदीय बोर्ड ने शनिवार को बैठक की थी और जम्मू क्षेत्र में दोनों लोकसभा सीटों से उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया।
उन्होंने कहा, ‘‘विपक्षी मोर्चा उस तरह से काम नहीं कर रहा है जैसा उसे करना चाहिए लेकिन हमने अपनी तरफ से इन सीटों पर किसी उम्मीदवार को चुनाव मैदान नहीं उताने का एकतरफा फैसला किया है ताकि धर्मनिरपेक्ष मत बंटे नहीं।'
Next Story
Top