Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव 2019: मतदान से पहले डांस करते हुए एक वोटर का वीडियो हुआ वायरल, क्या आपने देखा

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में तेजी से वोट प्रतिशत बढ़ रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के मतदाता हुर्रियत के विरोध के बावजूद भी पोलिंग बूथ पर जाकर वोट कर रहे हैं। इसी बीच एक वोटर का डांस करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

चुनाव 2019: मतदान से पहले डांस करते हुए एक वोटर का वीडियो हुआ वायरल, क्या आपने देखा
लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में तेजी से वोट प्रतिशत बढ़ रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के मतदाता हुर्रियत के विरोध के बावजूद भी पोलिंग बूथ पर जाकर वोट कर रहे हैं।
पहले चरण में जम्मू कश्मीर की दो सीटों पर चुनाव हो रहा है। इसमें एक बारामूला-कुपवाड़ा और दूसरी जम्मू-पुंछ संसदीय सीट है जहां पर मतदान हो रहा है।
अलगाववादियों की हड़ताल के बावजूद बांदीपोरा इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर एक मतदाता का डांस करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इतना हीं नहीं यहां वोट करने के लिए लोगों की लंबी भीड़ भी लगी हुई है।
इसके अलावा बांदीपोरा में एक मतदाना ने वोटर ने कहा कि हम इस बार ऐसे उम्मीदवार को देंगे जो हमारी समस्याओं को संसद में उठाएगा। हम क्षेत्र में शांति चाहते हैं।
कश्मीर में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण और हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई को लेकर अलगाववादियों की हड़ताल के आह्वान से बृहस्पतिवार को आम जीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और शैक्षिक संस्थान बंद रहे। सरकारी एवं निजी स्कूलों में उपस्थिति कम देखी गई।
घाटी के अधिकांश इलाकों में सार्वजनिक परिवहन सड़क से नदारद रहे पर कुछ निजी वाहनों की आवाजाही अवश्य देखी गई। बारामूला लोकसभा सीट पर नौ प्रत्याशी हैं और करीब 13 लाख मतदाता इनके राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे।
अधिकारियों ने बताया कि घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है और किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। अलगाववादी संगठनों के एक समूह ने बंद का आह्वान किया है। इस समूह के अनुसार यह हड़ताल सप्ताह में दो दिन नागरिकों के लिए कश्मीर के मुख्य राजमार्ग को बंद करने और केंद्रीय कारागार श्रीनगर में कैदियों पर पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा कथित हमले के विरोध में आयोजित की गई है। लोगों से लोकसभा चुनाव से दूर रहने की अपील करते हुए अलगाववादियों ने कहा कि घाटी में चुनाव के बाकी चरणों में क्षेत्र बंद रखा जायेगा।
Next Story
Top