Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार के खिलाफ निर्णायक है लोकसभा चुनावः फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है कयोंकि इस बार देश मोदी सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है।

मोदी सरकार के खिलाफ निर्णायक है लोकसभा चुनावः फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है कयोंकि इस बार देश मोदी सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है। फारूक ने कहा कि देश की जनता पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार की ‘‘अशिष्ट और दुर्भावनापूर्ण' नीतियों के कारण पीड़ित हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘किसान, बेरोजगार युवक, कलाकार, अल्पसंख्यक, प्रत्येक वर्ग के लोग पीड़ित हैं। प्रत्येक बड़ा सेक्टर खंडहर बन गया है। देश भर में लोग इस भाजपा सरकार से उब चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के चुनाव से पहले लोगों से जो भी वादा किया था वह फुस्स साबित हुआ है।'

फारूक ने कहा कि देश के अधिकतर हिस्से में किसान व्यथित हैं और पिछले पांच साल में पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं । पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास परिदृश्य की स्थिति भी बहुत विकट है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘मोदी के सत्ता में आने के बाद से हमारा राज्य पीड़ित है। कश्मीर को भारतीय रेलवे परिदृश्य पर लाने का कोई प्रयास नहीं किया गया। पहले कश्मीर को रेलवे के माध्यम से देश के शेष हिस्से से जोड़ने की समय सीमा 2014 निर्धारित की गयी थी। दुर्भाग्य से इस समय सीमा को बढ़ा कर 2022 कर दिया गया है।'

Next Story
Top