Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सूफी दरगाह को आग लगाने की कोशिश, उप राज्यपाल ने की कड़ी निंदा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में सूफी दरगाह को आग में झोंकने की कोशिश पर कड़ी निंदा जताई है। पुलिस महानिदेशक को केंद्र शासित प्रदेश की सभी दरगाहों पर कड़ी सुरक्षा जाहिर करने का निर्देश जारी किया है।

सूफी दरगाह को आग के हवाले की कोशिश पर कड़ी निंदा जताईसूफी दरगाह पर कड़ी सुरक्षा जाहिर करने का उप राज्यपाल गिरीश चंद्र ने दिया निर्देश

जम्मू कश्मीर के पुराने त्राल उपनगर के काउंसरबल (क्रूसबल) मोहल्ला में सूफी दरगाह को आग लगाने की कोशिश की गई है। शरारती तत्वों ने 25 से 26 नवंबर की दरम्यानी रात को एक स्थानीय मस्जिद से सटी दरगाह में आग लगा दी थी। इस पूरी घटनाओं को देखते हुए उपराज्यपाल ने डीजीपी को जल्द से जल्द सभी दरगाहों में कड़ी सुरक्षा लगाने का निर्देश दिया।

वहीं एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उपराज्यपाल ने कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी हरकतें लोगों में गुस्सा पैदा करने के लिए की जाती हैं। इससे उनकी भावनाओं को आहत किया जाता है। ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा। पकड़े जाने पर आरोपियों को कानून के हवाले कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस इन सभी घटनाओं के आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी है। साथ ही यह भी कहा कि गिरीश चंद्र मुर्मू ने इस घटनाओं में क्षतिग्रस्त दरगाहों को जल्द से जल्द मरम्मत कर उसे पहले जैसे करने को कहा है।

Next Story
Top