Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा का दिनदहाड़े अस्पताल पर हमला, एक पाक आतंकी को छुड़ाया

आतंकवादियों ने नवीद उर्फ अबु हंजाला के साथ मौजूद पुलिस दल पर काका सराय इलाके में व्यस्त अस्पताल के बाहर फायरिंग की।

जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा का दिनदहाड़े अस्पताल पर हमला, एक पाक आतंकी को छुड़ाया

आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा ने यहां कड़ी सुरक्षा वाले एसएमएचएस अस्पताल परिसर में दिनदहाड़े हमला कर एक पाकिस्तानी आतंकवादी को छुड़ा लिया। इस दौरान गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमले के बाद आतंकवादी श्रीनगर के व्यस्त इलाके में स्थित संकरी गलियों में फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि इस हमले के दौरान 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद नवीद हमलावरों के साथ फरार हो गया। वह लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था।

इसे भी पढ़ें- कश्मीर मुद्दा: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दिया बड़ा बयान

आतंकवादियों ने नवीद उर्फ अबु हंजाला के साथ मौजूद पुलिस दल पर काका सराय इलाके में व्यस्त अस्पताल के बाहर फायरिंग की। इस हमले में हेड कांस्टेबल मुश्ताक अहमद और कांस्टेबल बाबर अहमद शहीद हो गए।

रेड अलर्ट घोषित

राज्य के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने कहा, यह बेहद दुखद घटना है। आतंकवादी अपने एक साथी को फरार करवाने में सफल रहे। हमने इस वारदात में शामिल सभी लोगों को पकड़ने के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है। एक पुलिसकर्मी की कार्बाइन राइफल भी इस दौरान गुम बताई जा रही है।

इलाज के लिए ले जा रहे थे

पुलिस उप महानिरीक्षक (मध्य कश्मीर) गुलाम हसन भट ने कहा कि पुलिस दल नवीद समेत छह आतंकवादियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के मुताबिक जैसे ही अस्पताल के ओपीडी से बाहर नवीद समेत छह कैदी और पुलिस कर्मी गाड़ी से उतरे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। दो लश्कर आतंकवादियों ने पुलिस दल पर हमला किया और कार से श्रीनगर के व्यस्त इलाके में फरार हो गए।

Next Story
Top