Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए कौन था खूंखार आतंकी नवीद जट, कसाब के साथ ली थी ट्रेनिंग, ऐसे भागा था पुलिस की गिरफ्त से

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी नवीद जट को मार गिराया। नवीद जट की ट्रेनिंग भी मुंबई हमले के आरोपी अजमल कसाब के साथ हुई थी।

जानिए कौन था खूंखार आतंकी नवीद जट, कसाब के साथ ली थी ट्रेनिंग, ऐसे भागा था पुलिस की गिरफ्त से

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी नवीद जट को मार गिराया।

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में चलाया जा रहे ऑपरेशन आल आउट के तहत सुरक्षाबलों द्वारा मारा गया नवीज जट बेहद क्रूर और खतरनाक था। बताया जाता हैं कि नवीज जट जम्मू कश्मीर के पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में भी शामिल रहा था।

सूत्रों के मुताबिक नवीद जट बेहद निर्दयी आतंकी था। नवीद ने अब तक घाटी में कई बच्चों की गला रेत कर हत्या की थी। नवीदघाटी में A++ श्रेणी का आतंकी था।

इसे भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर/ अगर दोनों देश चाह लें तो कश्मीर का मुद्दा हल किया जा सकता हैः इमरान खान

अजमल कसाब के साथ हुई थी नवीद की ट्रेनिंग-

जानकारी के मुताबिक नवीद जट की ट्रेनिंग भी मुंबई हमले के आरोपी अजमल कसाब के साथ हुई थी। नवीद जट पाकिस्तान के मुल्तान का निवासी था। नवीद जट दक्षिण कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था।

आपको बता दें कि नवीद जट्ट वही आतंकी है, श्री महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल से अंदर इलाज के दौरान पुलिस हिरासत से भाग गया था।

आतंकी मारे जाते हैं तो दुख होता है

दिलबाग सिंह ने कहा कि जब आतंकी बने स्थानीय नौजवान मारे जाते हैं हमें भी बड़ा दुःख होता है, इसलिए हम नौजवानों से दहशतगर्दों के बहकावे ना आने की सलाह देते हैं। उन्होंने कहा कि साइट पर एनकाउंटर कर रही पुलिस पर पत्थरबाजी करना ठीक नहीं है। प्लीज ऐसा न करें।

10 महीने में 230 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक सुरक्षाबलों ने पिछले 10 महीनों में करीब 230 आतंकियों को मर गिराया है। उन्होंने बताया कि इसी वजह से पिछले कुछ समय से घाटी में आतंक की घटनाओं में गिरावट आई है।

अब तक इतने आतंकी ढेर

2010-270

2011-119

2012-84

2013-100

2014-110

2015-113

2016-165

2017-209

2018-230 (10 महीनों में)

Next Story
Top