Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: उपमुख्यमंत्री ने शपथ लेते ही दिया विवादित बयान, कठुआ गैंगरेप को बताया ''मामूली'' घटना

गुप्ता ने कहा कि कठुआ बलात्कार एवं हत्याकांड एक छोटी चीज है। हमें इस पर विचार करना होगा ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो।

जम्मू-कश्मीर: उपमुख्यमंत्री ने शपथ लेते ही दिया विवादित बयान, कठुआ गैंगरेप को बताया

जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ ही घंटे बाद कवींद्र गुप्ता ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया कि कठुआ बलात्कार एवं हत्याकांड ‘छोटी-मोटी ' घटना है जिसे बहुत बढ़ा-चढ़कर पेश किया गया।

गुप्ता ने कहा कि कठुआ बलात्कार एवं हत्याकांड एक छोटी चीज है। हमें इस पर विचार करना होगा ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो। इस बयान के बाद विवाद हो गया।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बारामूला के ओल्ड टाउन में आतंकियों ने तीन युवकों की गोली मारकर हत्या की

इसके बाद कविंदर गुप्ता ने सफाई देते हुए कहा, मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया है। कठुआ का मामला विचाराधीन है। अब उस पर सुप्रीम कोर्ट तय करेगा, बार-बार उस मुद्दे को छेड़ना ठीक नहीं है। वह इन प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे कि क्या सत्तारुढ़ गठबंधन कठुआ बलात्कार एवं हत्याकांड में दबाव में है।गुप्ता ने कहा कि ऐसी चुनौतियों का सरकार सामना करती हैं। उसे इतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं किया जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि हमें उस लड़की के लिए इंसाफ सुनिश्चित करने की जरुरत हैं। ये आज सरकार के समक्ष कुछ बड़ी चुनौतियां हैं। मैं समझता हूं कि यह मामला ऐसा नहीं था। हमने इस मामले को ज्यादा ही महत्व दे दिया, मैं ऐसा महसूस करता हूं।

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला, शाह ने कहा- युवाओं को आतंकित नहीं कर सकते चरमपंथी

उन्होंने कहा कि इस मामले को जानबूझकर बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। यह मामला अदालत में है जो इस पर फैसला करेगी। आरोप है कि कठुआ जिले के एक गांव में आठ साल की लड़की से बलात्कार किया गया और उसकी हत्या की गयी।

इस घटना पर देशभर में जनाक्रोश पैदा हो गया था। गुप्ता ने कहा, राज्य के समक्ष कई मुद्दे और बड़े विषय हैं। उन्हें सुलझाने की जरुरत है। हमें इसी मामले तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top