Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कठुआ गैंगरेप केस: जांच एजेंसी को भेजी ऑडियो क्लिप, पीडिता के नाम पर धन जुटाने की बात आई सामने

ऑडियो क्लिप में दो लोगों को इस बात चर्चा करते सुना गया है कि पीड़िता के नाम पर काफी धन जुटाया गया। यह ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वाइरल हुआ है।

कठुआ गैंगरेप केस: जांच एजेंसी को भेजी ऑडियो क्लिप, पीडिता के नाम पर धन जुटाने की बात आई सामने

जम्मू कश्मीर सरकार ने जांच एजेंसियों को आज एक ऑडियो भेजा जिसमें दो लोगों को यह बातचीत करते सुना गया है कि कैसे कथित तौर पर बलात्कार के बाद मार दी गई कठुआ की आठ साल की बच्ची के नाम पर धन जुटाया गया, लेकिन उसके परिवार तक नहीं पहुंचा।

ऑडियो क्लिप में दो लोगों को इस बात चर्चा करते सुना गया है कि पीड़िता के नाम पर काफी धन जुटाया गया, लेकिन उसके परिवार को नहीं मिला। यह ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वाइरल हुआ है।

ऑडियो क्लिप की चर्चा में यह भी संकेत मिलता है कि लोगों में लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है, जिन्होंने लड़की के नाम पर धन एकत्र करने में मदद की।

इसे भी पढ़ें- अभिनव पहल: अब सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने वाले को मिलेगा 5 हजार का इनाम

उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैंने ऑडियो क्लिप को सुना है। जब यह क्लिप मेरे पास आई तो मैंने इसे जांच के लिये एजेंसियों को भेज दिया।

उन्होंने कहा कि लड़की की 'जघन्य और बर्बर' हत्या की सभी पहलुओं से गहराई से जांच की जानी चाहिए। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। सिंह ने कहा कि जिसने भी ऐसा किया है, उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी 22 अप्रैल को करेंगे सीधी बात, सांसदों और विधयाकों ने डाउनलोड किया मोदी ऐप

उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि बच्ची के साथ ऐसा हुआ। कोई भी इंसान इस तरह का कृत्य नहीं कर सकता है। यह जघन्य है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह की घटना को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है।

अदालत ने इसका (मीडिया रिपोर्ट का) संज्ञान लिया है। मैं घटना का ध्रुवीकरण करने के प्रयास की निंदा करता हूं। ऐसा नहीं होना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण से न सिर्फ जम्मू कश्मीर बल्कि पूरे देश की बदनामी हुई।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top