Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कठुआ गैंगरेप केस: अदालत ने आरोपी की उम्र पता करने के लिए हड्डी की जांच का आदेश दिया

बचाव पक्ष के वकील ने आरोपी के स्कूल के प्रमाणपत्रों का हवाला देते हुए उसके साथ नाबालिग की तरह व्यवहार करने का अनुरोध किया था।

कठुआ गैंगरेप केस: अदालत ने आरोपी की उम्र पता करने के लिए हड्डी की जांच का आदेश दिया

कठुआ सामूहिक बलात्कार-हत्या मामले की यहां सुनवाई कर रही एक अदालत ने आज एक अरोपी की उम्र पता करने के लिए हड्डी संबंधी जांच के निर्देश दिये।

अदालत को यह निर्देश इसलिए देना पड़ा क्योंकि पिछले सप्ताह बचाव पक्ष के वकील ने आवेदन देकर एक आरोपी के स्कूल के प्रमाणपत्रों का हवाला देते हुए उसके साथ नाबालिग की तरह व्यवहार करने का अनुरोध किया था।

वकीलों ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश तजविंदर सिंह ने प्रवेश कुमार उर्फ ‘मन्नू' की उम्र को लेकर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद निर्देश जारी किये।

प्रवेश जनवरी में जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की एक लड़की के बर्बर बलात्कार-हत्या मामले के आठ आरोपियों में शामिल है।

विशेष लोक अभियोजक जे के चोपड़ा ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपराध शाखा आर के जाल्ला के आग्रह पर जम्मू का राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल आरोपी की उम्र का पता लगाने के लिए उसकी हड्डी संबंधी जांच कराने हेतु एक बोर्ड का गठन करेगा।

अदालत ने जाल्ला को मेडिकल जांच की निगरानी करने और रिपोर्ट दो जुलाई को सौंपने का निर्देश दिया।

प्रवेश सहित सात आरोपी यहां उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर अदालत में सुनवाई का सामना कर रहे हैं जबकि इस मामले के आठवें आरोपी के खिलाफ कठुआ जिले की एक किशोर अदालत में सुनवाई चल रही है।

Next Story
Top