Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस में भर्ती होने को बेताब हैं कश्मीरी युवा, 700 पद पर आए 67 हजार आवेदन

सब-इंस्पेक्टर के 698 पदों के लिए 67,218 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

पुलिस में भर्ती होने को बेताब हैं कश्मीरी युवा, 700 पद पर आए 67 हजार आवेदन

कश्मीर में एक तरफ जहां आतंकवाद और हिंसा बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी ओर करीब 200 युवा सुरक्षाबलों में जाने के लिए तैयार हैं। शनिवार को करीब 2000 युवक-युवतियां बख्शी स्टेडियम में सेना भर्ती की परीक्षा में शामिल हुए। ये युवक-युवतियां यहां सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए फिजिकल टेस्ट के लिए आए हुए थे।

हल में विभिन्न आतंकी संगठन अपनी वीडियो जारी करके कश्मीरी युवाओं को सुरक्षाबलों में भर्ती न होने की चेतावनी देते रहे। इन सब के बावजूद सेना में शामिल होने का जोश घाटी के युवाओं में कम नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि सब-इंस्पेक्टर के 698 पदों के लिए 67,218 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इनमें से 35,722 कश्मीर से थे जबकि जम्मू से आने वाले उम्मीदवारों की संख्या 31, 496 थी।
जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया " दर्जनों कश्मीरी लड़कियों ने समाज की तमाम रूढ़ियां तोड़ते हुए पुलिस भर्ती के फिजिकल टेस्ट में हिस्सा लिया। 6000 से ज्यादा कश्मीरी लड़कियां सब-इंस्पेक्टर्स की भर्ती के लिए हुए फिजिकल टेस्ट में शामिल हुईं।"
श्रीनगर की रहने वाली नुसरा ने बताया "मैं स्थानीय महिलाओं की मदद करना चाहती हूं...कश्मीर में आंतकवाद की वजह से हमने कई औरतों को बहुत मुसीबतें झेलते देखा है। उनकी मुश्किलों की तरफ ध्यान दिया जाना चाहिए।"
जम्मू कश्मीर पुलिस की प्रवक्ता ने कहा "घाटी से उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का पहला चरण यानी फिजिकल टेस्ट शनिवार से शुरू हो जाएगा। इसके बाद अन्य जिलों में भी यह प्रक्रिया चलाई जाएगी।"
Next Story
Top