Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IG विजय कुमार बोले आठ साल पुराना उग्रवादी था रियाज नायकू, युद्ध को भड़काता के लिए करता था वीडियो जारी

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने यह भी बताया कि रियाज़ नाइकू 8 वर्ष पुराना उग्रवादी था। हर एक दो-महीने में वीडियो जारी करता था और युद्ध को भड़काता ​था।

IG विजय कुमार बोले आठ साल पुराना उग्रवादी था रियाज नायकू, युद्ध को भड़काता के लिए करता था वीडियो जारी

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि साल 2020 में एक जनवरी के अबतक 27 ऑपरेश कर चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस वर्ष जनवरी से अब तक हम 27 ऑपरेशन कर चुके हैं। इन सभी ऑपरेशन में 64 उग्रवादी मारे गए। जिसमें 3 बहुत बड़े कमांडर भी मारे गए। जबकि 25 सक्रिय आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं।

वीडियो जारी कर युद्ध को भड़काता था

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने यह भी बताया कि रियाज़ नाइकू 8 वर्ष पुराना उग्रवादी था। हर एक दो-महीने में वीडियो जारी करता था और युद्ध को भड़काता ​था। उसमें लोगों को प्रभावित करने की पॉवर थी, उसके मरने के बाद भर्ती में कमी आएगी।

40 किलो आईईडी विस्फोट से उड़ा रियाज नायकू का ठीकाना

बता दें कि बीते दिन भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा के अपने वीर जवानों की शहादत का बदला 3 दिन बाद ही ले लिया है। पुलवामा जिले के बेगपोरा गांव में बीते बुधवार दोपहर लगभग 12 घंटे चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के स्थानीय कमांडर रियाज नायकू मार गिराया गया था। सेना ने सुरंग में छिपे नायकू और उसके साथी आतंकी को तकरीबन 40 किलो आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया।

Next Story
Top