Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीनगर: राष्ट्रपति कोविंद ने चिनार कॉर्प्स युद्ध स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर श्रीनगर के चिनार कॉप्स युद्ध स्मारक पहुंचे। जहां उन्होंने बादामी बाग छावनी में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। पहले उन्हें द्रास जाना था।

श्रीनगर: राष्ट्रपति कोविंद ने चिनार कॉर्प्स युद्ध स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर श्रीनगर के चिनार कॉप्स युद्ध स्मारक पहुंचे। जहां उन्होंने बादामी बाग छावनी में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। पहले उन्हें द्रास जाना था।उनके साथ राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी मौजूद रहे।

कोविंद खराब मौसम की वजह से कारगिल के द्रास नहीं पहुंच सके। जिसके बाद श्रीनगर में उनका कार्यक्रम रखा गया। राष्ट्रपति और उनके सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर को श्रीनगर तकनीकी हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से बादामी बाग छावनी ले जाया गया।

जहां राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को साल 1999 में कारगिल यु्द्ध में शहीद हुए भारतीय सेना के सैनिकों और अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अब श्रीनगर के बादामी बाग छावनी में में पहुंचे। इसके अलावा तीन सेवा प्रमुखों ने द्रास युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर लिखा था कि कारगिल विजय दिवस में शहीद हुए जवानों के बलिदान और उनकी वीरता को राष्ट्र स्वीकार करता है। हम उनके बलिदान के ऋणी रहेंगे। हम भारत की रक्षा करने वालों की धैर्य-वीरता को सलाम करते हैं।

Next Story
Top