Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NC ने कांग्रेस को दिया झटका, फारूख बोले- अकेले दम पर लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने अकेले चुनाव लड़े का फैसला किया है।

NC ने कांग्रेस को दिया झटका, फारूख बोले- अकेले दम पर लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने अकेले चुनाव लड़े का फैसला किया है। दोनों का पहले गठबंधन था लेकिन मंगलवार को पार्टी प्रमुख फारूख अब्दुल्ला ने घोषणा की है कि जम्मू कश्मीर में होने वाले आगामी चुनावों में पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिर, नेशनल कॉन्फ्रेंस पर हमला करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए कांग्रेस पार्टी खुद ही जिम्मेदार है। ऐसे में हमने फैसला किया है कि पार्टी अकेले ही अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

वहीं दूसरी तरफ दोनों पार्टियों के अलग होने के बाद आपसी बयानबाजी शुरू हो गई है। एनसी के बाद कांग्रेस ने कहा कि जम्मू कश्मीर में फारूक और उमर अब्दुल्ला ने चुनाव प्रचार नहीं किया। जिसकी वजह से गठबंधन को हार झलनी पड़ी।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव में मिली हार के लिए कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को जिम्मेदार ठहराया है। जम्मू कश्मीर लोकसभा सीटों पर इस बार भाजपा ने तीन सीटों पर कब्जा किया। बाकी सीटों पर जेकेएनसी पार्टी ने जीत हासिल की है।

Next Story
Top