Top

जम्मू कश्मीर : कुलगाम में सेना को बड़ी कामयाबी, अल-बद्र का सरगना जीनत उल-इस्लाम ढेर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 13 2019 11:35AM IST
जम्मू कश्मीर : कुलगाम में सेना को बड़ी कामयाबी, अल-बद्र का सरगना जीनत उल-इस्लाम ढेर
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र के सरगना जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए। 
 
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कटपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम और शकील डार मारे गए। दोनों आतंकवाद से जुडे़ अपराध में शामिल थे। इस्लाम ‘ए++' श्रेणी का आतंकवादी था जो पिछले साल नवम्बर में हिजबुल मुजाहिद्दीन को छोड़ अल-बद्र से जुड़ा था। 
दोनों संगठनों के बीच अल-बद्र को मजबूत करने के लिए हुए समझौते के बाद वह इस (अल-ब्रद) आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस्लाम 2015 से सक्रिय था।
 
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा के कटपोरा इलाके में कल शाम सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 
 
उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। बल ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी, जिसका बल ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं।
 
 
 
 
 

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jammu kashmir zeenat ul islam along with one terrorist died in kulgam

-Tags:#Jammu Kashmir#Kulgam#Zeenat-ul-Islam#CRPF#Army#Terrorist

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo