Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर घाटी: 35 हजार सैनिकों की तैनाती, केंद्र ने वायुसेना को किया हाई अलर्ट

जम्मू कश्मीर में 10 हजार जवानों की तैनाती के बाद अब 25 हजार भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों की घाटी में जगह जगह तैनाती की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने वायुसेना को हाई अलर्ट रहने के लिए भी कहा है।

कश्मीर घाटी: 35 हजार सैनिकों की तैनाती, केंद्र ने वायुसेना को किया हाई अलर्ट

जम्मू कश्मीर में 10 हजार जवानों की तैनाती के बाद अब 25 हजार जवानों के भेजने का मौखिक बयान जारी कर दिया है। भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों की घाटी में जगह जगह तैनाती की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने वायुसेना को हाई अलर्ट रहने के लिए भी कहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घाटी में जवानों की 28 हजार की तैनाती के लिए सरकार ने भारतीय वायु सेना के विमान को लिफ्ट करने के लिए कहा है। श्रीनगर में सीआरपीएफ और अन्य अर्धसैनिक बलों के कश्मीर घाटी में भेजने के लिए सरकार ने सी-17 हैवी लिफ्ट प्लेन सहित भारतीय वायु सेना के विमानों को सेवा में शामिल होने के लिए कहा है।

वहीं दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में जारी स्थिति को देखते हुए सरकार ने वायु सेना और जवानों को हाई अलर्ट पर रखा है। श्रीनगर में अतिसंवेदनशील इलाकों और घाटी की अन्य जगहों पर तैनाती की गई है। इनमें ज्यादातर सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

बता दें कि 10 हजार जवानों की कश्मीर में तैनाती को लेकर कई दलों ने सरकार पर हमला बोला और इसे चुनावी स्टंट बताया। लेकिन केंद्र सरकार ने कश्मीर घाटी में बड़े आतंकी हमले को लेकर जवानों की तैनाती की है।

Next Story
Share it
Top