Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बकरीद पर बड़ी हिंसा : कश्मीर में आतंकियों ने की बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या

आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में आज बकरीद पर भी हिंसा हुई और राज्य के दो जिलों में आतंकवादियों ने एक इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों और एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी।

बकरीद पर बड़ी हिंसा : कश्मीर में आतंकियों ने की बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या

आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में बुधवार को बकरीद पर भी हिंसा हुई और राज्य के दो जिलों में आतंकवादियों ने एक इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों और एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने आज शाम दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लारवे स्थित पुलिस इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार के आवास पर उस वक्त उनकी हत्या कर दी जब वह बकरीद मनाने के लिए घर गये थे। डार राज्य पुलिस की विशेष शाखा में काम करते थे और मध्य कश्मीर के बडगाम में तैनात थे।

इससे पहले दिन में, दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद से बुरी तरह प्रभावित कुलगाम जिले में ईद की नमाज के बाद जब प्रशिक्षु पुलिस कांस्टेबल फयाज अहमद शाह घर लौट रहे थे तब आतंकवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें - केरल में बचाव अभियान खत्म भी नहीं हुआ और राजनीतिक युद्ध छिड़ गया

शाह (34) जम्मू कश्मीर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर काम कर रहे थे और उन्हें समय से पूर्व प्रोन्नति देकर कांस्टेबल बनाया गया था। हाल में वह जम्मू के तलवारा में प्रशिक्षण हासिल कर रहे थे और घर गये थे। आतंकवादियों ने शाह पर उनके घर के नजदीक करीब से गोली चलाई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी।

शाह की मौत की खबर से उनके गांव जाजरीपोरा में मातम छा गया। शाह के घर पर ईद की खुशियां गम में तब्दील हो गई। उनकी पांच और दो साल की दो नाबालिग बेटियां अचानक बड़ी संख्या में लोगों के घर पर पहुंचने और मां एवं दादी के बार-बार बेहोश हो जाने की बात समझ नहीं पा रही थीं।

कुलगाम पुलिस लाइन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमीत सिंह की अगुवाई में पुलिसकर्मियों ने शाह को श्रद्धांजलि दी। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने शाह पर हमले को कायराना कृत्य करार दिया है।

Next Story
Top