Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: हिमस्खलन से कुपवाड़ा सेक्टर में 3 जवान शहीद, 5 लोगों की भी मौत

जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन की वजह से कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में 3 जवान शहीद हो गए हैं और एक जवान अभी भी लापता जा रहा है।

Jammu Kashmir: हिमस्खलन के कारण कुपवाड़ा में 3 जवान शहीद, सोनमर्ग में 5 लोगों की मौतजम्मू कश्मीर में हिमस्खलन (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है, जो कि जानलेवा साबित हो रही है। हिमस्खलन (बर्फ से बनी चट्टाने जब गिर जाती है) की वजह से कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में 3 जवान शहीद हो गए हैं और एक जवान अभी भी लापता है। सेना की कई चौकियां माछिल सेक्टर में हिमस्खलने की चपेट में आ गई हैं।

खबरों की मानें तो 5 जवान अभी भी फंसे हुए हैं। वहीं कई जवानों को बचाया भी गया है। पिछले 48 घंटों से हो रही बर्फबारी की वजह से उत्तरी कश्मीर में कई इलाकों से हिमस्खलन की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।वहीं हिमस्खलन के कारण गांदरबल जिले में सोनमर्ग के कुलान गांव में 5 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

वहीं कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालांकि सेना ने इन इलाकों में भी बचाव अभियान शुरू कर दिया है। यह इलाका श्रीनगर के पास पड़ता है, जिस वजह से बचाव दल को यहां पैदल आना पड़ा।इससे पहले 7 जनवरी को जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास हिमस्खलन हुआ था। जिसमें तैनात हए 1 पोर्टर की मौत हो गई थी और 3 पोर्टर घायल गो गए थे।

वहीं 3 दिसंबर को आए हिमस्खलन में 4 जवान शहीद हुए थे। इसके साथ ही कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गई थी। जिसमें तीन सैनिक शहीद हो गए थे। इससे पहले गुरेज सेक्टर में एक गश्ती दल बर्फीले तूफान में फंसा था जिसमे एक जवान शहीद हुआ था।

वहीं जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी होने के कारण अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top