Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर घाटी में आतंकी होने के शक में गिरफ्तार लड़की रिहा, ये मैसेज हुआ वायरल

पुलिस ने बताया कि सादिया अनवर शेख नाम की लड़की गणतंत्र दिवस के मौके पर आत्मघाती हमला कर सकती है।

कश्मीर घाटी में आतंकी होने के शक में गिरफ्तार लड़की रिहा, ये मैसेज हुआ वायरल

जम्मू कश्मीर में गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस ने आतंकी होने के शक पर लड़की की गिरफ्तारी का मामला सामने आया। पुलिस ने एक इनपुट आधार पर सादिया अनवर शेख नाम की लड़की को गिरफ्तार किया।

पुलिस को सूचना मिली थी कि लड़की गणतंत्र दिवस के मौके पर आत्मघाती हमला कर सकती है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, बीती 20 जनवरी को सादिया ने अपने एक दोस्त को मैसेज भेजा था। जिसमें उसने लिखा था कि वो इस बार गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमला जैसा कुछ करने जा रही है।
इस मैसेज के मिलते ही पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लड़की को हिरासत में लिया और पूछताछ की। लेकिन एक बड़ा मोड़ तब आया जब पूछताछ में पता चला कि लड़की किसी भी आतंकी संगठन से नहीं जुड़ी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है।
पुलिस ने बताया कि उन्होंने लड़की की मां और एक अन्य संबंधी से संपर्क किया है और उसे उनके हवाले कर दिया जाएगा क्योंकि उसके खिलाफ घाटी या महाराष्ट्र में कोई मामला दर्ज नहीं है.

2015 में भी हो चुकी है पूछताछ

सादिया से साल 2015 में पुणे के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पूछताछ की थी। पुलिस को रिपोर्ट मिली थी कि वो विदेशों में बसे आइसिस समर्थकों के संपर्क में आने के बाद वह कट्टरपंथी हो गई है।
एटीएस ने दावा किया था कि लड़की सीरिया जाने की योजना बना रही है, लेकिन बाद में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली इस लड़की को एटीएस ने ही कट्टरपंथ से छुटकारा दिलाने वाले कार्यक्रम में भर्ती कराया था।
Next Story
Top