Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरी युवक के साथ क्रिकेट खेलते पुलिसवाले की तस्वीर हुई वायरल, जमकर हो रही है तारीफ

जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण हालात के बीच से एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देख सभी के चेहरे पर मुस्कान आ गई।

कश्मीरी युवक के साथ क्रिकेट खेलते पुलिसवाले की तस्वीर हुई वायरल, जमकर हो रही है तारीफ

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा, पत्थरबाजी की खबरें लोगों को बेचैन करतीं हैं। घाटी में अभी भी हालात सुधरे नहीं है। रोजाना कभी गोलियां चलती हैं तो कहीं हमला हो जाता है।

यह भी पढ़ें- नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 2 महीने के लिए लागू हुई धारा 144, ये हैं वजह

ऐसे तनावपूर्ण हालात के बीच से सोमवार को एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देख सभी के चेहरे पर मुस्कान आ गई। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि श्रीनगर में एक कश्मीरी बच्चा सड़क पर क्रिकेट खेल रहा है और उसके पीछे जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान खड़ा होकर विकेटकीपिंग कर रहा है।

इस तस्वीर को बेहद खास माना जा रहा है, ये फोटो घाटी के अमन-शांति वाले चेहरे को दुनिया के सामने पेश कर रही है। इस तस्वीर में जो जवान दिख रहा है, उसका नाम वसीम है और वो श्रीनगर की जामिया मस्जिद के पास क्रिकेट खेल रहे हैं। ये बेहद खास तस्वीर, फोटो जर्नलिस्ट बासित जरगर ने जारी की है।

गौरतलब है कि इस समय घाटी में गांव कादल नरसंहार के 28 साल पूरे होने पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 21 जनवरी, 1990 को इस हिंसा में कथित तौर पर तकरीबन 50 लोग मारे गए थे। जिसकी बरसी पर शहर में कई जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- फिर शर्मसार हुई साइबर सिटी, पति से मारपीट कर पत्नी से बीच सड़क पर रेप

लेकिन इस तस्वीर ने घाटी की कुछ और ही कहानी बयां की है। इस तस्वीर को जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

Next Story
Top