Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कठुआ गैंगरेप: भाजपा के सभी मंत्रियों ने महबूबा सरकार से दिया इस्तीफा, गठबंधन बरकरार

कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राज्य में सरकार के साझेदार दोनों दलों के बीच रिश्ते तल्ख होते जा रहे थे।

कठुआ गैंगरेप: भाजपा के सभी मंत्रियों ने महबूबा सरकार से दिया इस्तीफा, गठबंधन बरकरार

जम्मू कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार में भारतीय जनता पार्टी के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया कि ये सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा देंगे।

हालांकि कुछ लोग बता रहे हैं कि भाजपा के मंत्रियों के विभागों में फेरबदल के लिए ये इस्तीफे लिए गए हैं। इन मंत्रियों ने जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक अब भाजपा की तरफ से मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सौंपा जाएगा। माना जा रहा है कि इस संबंध में भाजपा और पीडीपी के बीच अभी और चर्चा हो सकती है।

इसे भी पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला की मांग, नाबालिग से बलात्कार मामलों में हो मौत की सजा

बढ़ रही दूरियां

दरअसल कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राज्य में सरकार के साझेदार दोनों दलों के बीच रिश्ते तल्ख होते दिखे।

जानकारी के मुताबिक भाजपा महबूबा मुफ्ती सरकार का साथ भी छोड़ सकती है। इससे पहले कठुआ में आरोपियों के समर्थन में रैली निकालने वाले दो मंत्रियों को महबूबा मुफ्ती के दबाव के चलते इस्तीफा देना पड़ा था।

दो मंत्री दे चुके इस्तीफा

जम्मू कश्मीर सरकार में भाजपा के कुल 11 मंत्री थे जिनमें से दो के इस्तीफे के बाद 9 मंत्री रह गए थे। बताया जा रहा है कि इन इस्तीफों के बाद महबूबा मुफ्ती अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कर सकती हैं। कुछ समय पहले मुफ्ती सरकार ने अपने वित्त मंत्री हसीब दराबु से इस्तीफा ले लिया था।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top