Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरी युवा आतंकवाद को देंगें मुंहतोड़ जवाब, सेना में भर्ती हुए 575 नौजवान, खाई वतन की हिफाजत की कसम

केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने से पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) का जो रुख है वह पूरी दुनिया के सामने आ चुका है।

कश्मीरी युवा आतंकवाद को देंगें मुंहतोड़ जवाब, सेना में भर्ती हुए 575 नौजवान, खाई वतन की हिफाजत की कसम

केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने से पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) का जो रुख है वह पूरी दुनिया के सामने आ चुका है। पाकिस्तान कश्मीर के मुलमानों को भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

ऐसे में पाकिस्तान को कश्मीर के युवाओं ने आईना दिखा दिया है। आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जम्मू-कश्मीर से 575 नौजवान सेना में भर्ती हुए हैं। शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड के बाद यह सभी नौजवान इंडियन आर्मी में शामिल हो गए हैं। साथ ही उन्होंने मातृभूमि की रक्षा करने की कसम खाई है।


सेना में भर्ती होने के बाद वसीम अहमद मीर ने कहा कि 'मैं बहुत खुश हूं, मेरे माता-पिता गर्व महसूस कर रहे हैं। हमें शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से सेना में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मेरे पिता भी फौज में थे। उनकी वर्दी ने मुझे सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। जैसे-जैसे पाबंदियों में ढील दी जाने लगी है, जिंदगियां पटरी पर दौड़ने लगी है।

Next Story
Top