Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव : तीसरे फेज के लिए वोटिंग जारी, 2 बजे तक हुआ इतना मतदान

जम्‍मू कश्‍मीर में निकाय चुनाव के लिए तीसरे फेस का मतदान हो रहा है। तीसरे फेज में बारामूला, सांबा समेत अन्‍य स्‍थानों पर वोटिंग जारी है।

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव : तीसरे फेज के लिए वोटिंग जारी, 2 बजे तक हुआ इतना मतदान

जम्‍मू कश्‍मीर में निकाय चुनाव के लिए तीसरे फेस का मतदान हो रहा है। तीसरे फेज में बारामूला, सांबा समेत अन्‍य स्‍थानों पर सुबह से ही वोटिंग शुरू हो गई है। बता दें कि आज तीसरे चरण के अंतर्गत 96 वार्डों में वोट डाले जा रहे हैं।

लाइव अपडेट-

दोपहर 2 बजे तक बारामूला में 72.7%, संबा में 73.9%, अनंतनाग में 2.7% and त्रीनगर में 1.5% मतदान हुआ है।

दोपहर बारह बजे तक बारामला बारामूला- 59.6%, संबा- 59.1%, अनंन्तनाग-2.5% and श्रीनगर-1.2% हुआ मतदान
निर्दलीय उम्मीदवार और पूर्व एनसीपी नेता जुनैद आजीम मट्टो ने श्रीनगर में किया वोट, जबकि पार्टी कर चुकी चुनाव का बहिष्कार

सांबा के बरी ब्रह्मना में निकाय चुनाव के तीसरे फेज के लिए 96 वार्डों में वोटिंग जारी, पोलिंग बूथ की तस्वीरें आईं सामने

सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है
96 वार्डों में मतदान हो रहा
सुबह 6 बजे से शुरु हुआ मतदान
जानकारी के लिए बता दें कि तीसरे चरण में 96 वार्डों में मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लोग से लोग मतदान केंद्र पर देखे जा रहे हैं। बता दें कि इस बार ज्यादातर वॉर्ड अलगाववादियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में हैं। तो कुछ वॉर्ड दक्षिण कश्मीर में होने की वजह से कम वोटिंग होने का अनुमान है। करीब 300 मतदान केंद्र लगाए हए हैं जहां 1,93,990 मतदाता वोट करेंगे।
अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह छह बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य के 300 मतदान केन्द्रों पर मतदान हो रहा है और यह शाम चार बजे समाप्त होगा।
उन्होंने बताया कि 300 मतदान केन्द्रों में से 241 अति संवेदनशील हैं। इसमें से 222 कश्मीर संभाग में और 19 जम्मू संभाग में हैं। अधिकारियों ने बताया कि तीसरे चरण के लिए आठ शहरी स्थानीय निकायों के 96 वार्डों के लिये 365 प्रत्याशी मैदान में है। इस चरण के लिए 1,93,990 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।
अधिकारियों ने बताया कि चुनावों को बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिये सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त मतदान कर्मचारी तैनात किए गए हैं।
Next Story
Share it
Top