Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: हंदवाड़ा में 2 आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के 2 अधिकारियों समेत 5 जवान शहीद

इंडियन आर्मी के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 अधिकारियों समेत सेना को 5 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि सेना ने दो आतंकियों को मुठभड़े में मार गिराया है। बताया जा रहा है कि मुठभड़े में मारे जाने वाले आतंकी विदेशी हैं।

J&K: हंदवाड़ा में 2 आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के 2 अधिकारियों समेत 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में उत्तरी कश्मीर स्थित कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के जंगलों में शनिवार सुबह जारी मुठभेड़ में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर आशुतोष शर्मा और मेजर समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इंडियन आर्मी के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 अधिकारियों समेत सेना के 4 जवान और राज्य पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। जबकि सेना ने दो आतंकियों को मुठभड़े में मार गिराया है। शहीद होने वाले अधिकारी 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर आशुतोष शर्मा और एक मेजर अनुज हैं।

बताया जा रहा है कि मुठभड़े में मारे जाने वाले आतंकी विदेशी हैं। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ शनिवार से ही चल रही है। यहां पर अब फायरिंग रूक गई है, लेकिन सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है।

5 साल बाद आतंकी मुठभेड़ में कमांडिंग ऑफिसर शहीद

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में 5 साल बाद आतंकी मुठभेड़ में कमांडिंग ऑफिसर खोया है। इसके पहले साल 2015 में कुपवाड़ा के हाजीनाका जंगल में आतंकी मुठभेड़ में 41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष महाडिक शहीद हुए थे। कर्नल संतोष महाडिक की पत्नी स्वाति ने 2017 में सेना ज्वॉइन की थी।

जवानों ने आतंकियों के ठिकाने को उड़ाया

हंदवाड़ा के जंगलों में मुठभेड़ से पहले यहां पर दो विदेशी आतंकी एक घर में छिप गए थे। जब सेना का इसकी सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल आतंकियों के इस ठिकाने को विस्फोट से उड़ा दिया। विस्फोट की वजह से पूरे घर में आग लग गई सेना अब मलबे की तलाशी ले रही है।


Next Story
Top