Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनुच्छेद 370 हटने से आहत IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा

केरल के आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया गया है कि वह जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 निरस्त करने को लेकर चिंतित थे।

अनुच्छेद 370 हटने से आहत IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा

केरल के आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया गया है कि वह जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 निरस्त करने को लेकर चिंतित थे। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 का खत्म करके कश्मीर के लोगों से 'मूलभूत अधिकार' छीन लिए गए हैं।

एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे इस्तीफा देने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन हर किसी को अंतर्रात्मा को आवाज देना होता है। उन्होंने आगे कहा कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के लोगों के मूलभूत अधिकारों को छीन लिया गया है। इससे यह प्रतित होता है भारत के वाकी लोग भी इससे सहमत हैं।


इसके अलावा उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 को निरस्त करना मुद्द नहीं हैं, मुद्दा नागरिकों के अधिकार छिनने का है। यह केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों पर निर्भर करता है कि वह इसे स्वीकार करते हैं या अनुच्छेद 370 के निरस्त होने का विरोध करते हैं।

लेकिन मुझे इस मद्दे ने आहत किया है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कन्नन गोपीनाथन ने सात साल तक भारतीय प्रशासन सेवा (आईएएस) की है, इसके बाद उन्होंने 21 अगस्त को इस्तिफा दे दिया।

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top