Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरः हिज्बुल कमांडर ने जारी किया ऑडियो, कहा- अमरनाथ यात्रियों पर नहीं होगा कोई हमला

हिज्बुल संगठन ने एक ऑडियो जारी कर कहा है कि वह अमरनाथ यात्रा पर हमला नहीं करेगा। ये बयान किसी और ने नहीं बल्कि हिज्बुल के कमांडर रियाज नाइकू ने अपनी खुद की आवाज में जारी किया है।

कश्मीरः हिज्बुल कमांडर ने जारी किया ऑडियो, कहा- अमरनाथ यात्रियों पर नहीं होगा कोई हमला

कश्मीर में सेना के सख्त तेवर से सकते में आएं आतंकवादी। जिसके बाद कश्मीर में आतंकी हमले करने वाले सबसे बड़े आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने अमरनाथ यात्रा को लेकर एक बयान जारी किया है।

सेना की कार्यवाही से घबराया हिज्बुल

हिज्बुल ने एक ऑडियो जारी कर कहा है कि वह अमरनाथ यात्रा पर हमला नहीं करेगी। आपको बता दे कि ये बयान किसी और ने नहीं बल्कि हिज्बुल के कमांडर रियाज नाइकू ने अपनी खुद की आवाज में जारी किया है।

ये भी पढ़ेःमोदी सरकार लाई UGC को खत्म करने का ड्राफ्ट बिल, लोगों से मांगी राय

15 मिनट के इस ऑडियों में रियाज अमरनाथ यात्रियों को मेहमान कहता भी सुनाई दे रहा है। रियाज ने जारी ऑडियों में अमरनाथ यात्रियों को लेकर कहा कि हम उनपर हमला नहीं करेंगे। अमरनाथ यात्री तो हमारे मेहमान हैं।

यहीं नहीं रियाज ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों को किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है। रियाज ने कहा कि बिहार के लोग घाटी में कौने-कौने पर बसे हुए हैं लेकिन हमने कभी भी उन्हें तंग नहीं किया।

आपको बता दे कि जानकार हिज्बुल के इस बयान को घाटी में सेना द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ उठाएं गए सख्त कदम के परिणाम के तौर पर देख रहे हैं। जिसे जानकरों ने सेना की बड़ी सफलता बताई है।

सेना की हिट लिस्ट

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी सरकार के गिरने के बाद से ही राज्य में गर्वनर शासन लागू है। और गर्वनर शासन लागू होते है सेना टॉप 21 आतंकवादियों कि हिट लिस्ट जारी की थी।

ये भी पढ़ेःराजस्थान: राज्य सरकार का अपने कर्मचारियों को अनोखा फरमान, जींस और टी-शर्ट से बचें

जिसमें हिज्बुल के 11 आतंकवादियों के नाम भी शामिल हैं। और सेना द्वारा जारी हिट लिस्ट में रियाज नाइकू का नाम सबसे ऊपर है। जिसके बाद हिज्बुल कमांडर के यह बयान आना कि वह अमरनाथ यात्रियों पर हमला नहीं करेगा यह साफ तौर पर दर्शाता है कि अमरनाथ यात्रा को लेकर सेना के सुरक्षा इंतजामों से आतंकवादियों में काफी खौफ हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बता दे कि इस बार अमरनाथ यात्रा कि सुरक्षा में 40,000 से भी ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही किसी विशेष स्थति से निपटने के लिए NSG कमांडो की भी तैनाती की गई हैं।

आपको बता दे कि आज से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। बता दे कि आज शुरु हुई अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे में 1900 से ज्यादा लोग शामिल हुए हैं।

Next Story
Top