Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाक ने की भारी गोलीबारी, हाई अलर्ट जारी

गोलाबारी के बाद बीएसएफ और भारतीय सेना को हाई अलर्ट जारी करते हुए नियंत्रण रेखा और सीमा से सटे इलाकों में खास चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाक ने की भारी गोलीबारी, हाई अलर्ट जारी

नियंत्रण रेखा पर पिछले कुछ दिनों से जारी भारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर उत्तरी कश्मीर से सटी नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है। पाकिस्तानी सेना के जवानों द्वारा सोमवार शाम बारामुला के उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए रिहाइशी इलाकों पर मॉर्टार दागे गए हैं।

भारतीय सेना ने दिया जवाब

पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी के बाद सेना के जवानों द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की गोलाबारी के दौरान भारतीय सेना की तमाम फॉरवर्ड पोस्ट पर 120 और 182 एमएम के मॉर्टार दागे गए हैं।

इसे भी पढ़ें- J&K: पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन, फायरिंग में तीन नागरिक घायल

एलओसी और सीमा पर हाई अलर्ट घोषित

पाकिस्तान की गोलाबारी के बाद बीएसएफ और भारतीय सेना को हाई अलर्ट जारी करते हुए नियंत्रण रेखा और सीमा से सटे इलाकों में खास चौकसी बरतने के निर्देश दिये गए हैं।

कई इलाकों में सख्त निगरानी

इस क्रम मे पुंछ के केजी सेक्टर, मेंढर सेक्टर और नौशेरा से सटी एलओसी पर खास सतर्कता बरतने को कहा गया है। इसके अलावा कठुआ, आरएसपुरा और सांबा सेक्टरों में बीएसएफ को घुसपैठ की आशंका में सीमांत इलाकों की सख्त निगरानी करने को कहा गया है।

रिहाइशी इलाकों के 3 लोग घायल

इसके अलावा पाक रेंजर्स ने उड़ी सेक्टर के रिहाइशी इलाकों में भी ऑटोमैटिक हथियारों से गोलीबारी की है जिसके कारण एलओसी से सटे गांव के 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पाक की कई चौकियां तबाह

बताया जा रहा है कि सीजफायर उल्लंघन की जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तानी सेना की कुछ चौकियों को भी तबाह किया है, हालांकि अब तक सेना की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

Next Story
Top