Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फोन प्रतिबंध ने लोगों की जान बचाने में मदद की, घाटी में दवाओं की कोई कमी नहीं : सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने राज्य में दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की कमी से इनकार किया है।

फोन प्रतिबंध ने लोगों की जान बचाने में मदद की, घाटी में दवाओं की कोई कमी नहीं : सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने राज्य में दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की कमी से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है, रविवार को घाटी में अधिकतर मेडिकल स्टोर खुले रहे। राज्य में फोन नियंत्रण से कई लोगों की जान बचाने में भी मदद मिली है।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक बयान में कहा कि श्रीनगर में 1,666 केमिस्ट (मेडिकल स्टोर) दुकानों में से 1,165 रविवार केमिस्ट दुकानें खुले रहीं। कश्मीर घाटी में 7,630 रिटेल केमिस्ट दुकानें और 4,331 थोक दुकानें हैं। इनमे से लगभग 65 प्रतिशत दुकानें वहां खुली रहीं।


सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में कहीं भी दवाओं और जरूरती वस्तुओं की कमी नहीं है। लोगों को जरूरती सामान खरीदने के लिए पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हैं। वास्तव में, हमने ईद के मौके पर हमने लोगों के घरों तक मांस, सब्जियां और अंडे पहुंचवाए थे। पिछले 20 दिनों में 23.81 करोड़ रुपये की दवाएं रिटेल केमिस्टों तक पहुंच गई हैं। जोकि मासिक औसत से थोड़ा अधिक है।

Next Story
Share it
Top