Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है, 50,000 युवाओं को मिलेगी नौकरी : सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने कश्मीर की स्थिति को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। सत्यपाल मलिक ने कहा है कि हर कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है।

हर कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है, 50,000 युवाओं को मिलेगी नौकरी :  सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने कश्मीर की स्थिति को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि छह महीनों के भीतर राज्य में बहुत काम होने हैं इसके लिए केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों में इसके लिए बैठकें हो रही हैं।

राज्य में इंटरनेट बैन पर मलिक ने कहा कि इंटरनेट आतंकवादियों और पाकिस्तान के लिए हथियार बन गया था। हम कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल फोन सेवाएं शुरू कर रहे हैं और जल्द ही अन्य जिलों में भी मोबाइल सेवाएं खोल दी जाएंगी।

सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि हर कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है, हम किसी एक के भी जीवन को हानि नहीं पहुंचा चाहते हैं। हिंसा में कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है, केवल कुछ हिंसक घायल हुए हैं। उन्हें भी कमर के नीचे चोटें लगी हैं।

50,000 युवाओं को मिलेगी नौकरी

राज्यपाल सत्यापाल मलिक ने कहा कि हम आज जम्मू-कश्मीर प्रशासन में 50,000 नौकरियों की घोषणा करते हैं, हम युवाओं से पूरे जोश के साथ शामिल होने की अपील करेंगे, आने वाले 2-3 महीनों में हम इन पदों को भर दिया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार के द्वारा निरस्त किया गया है तब सी ही जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक घाटी के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं।

राज्यपाल लगातार अधिकारियों के साथ बैठक भी कर रहे हैं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक मलिक ने केंद्र सरकार की योजनाओं का फायदा आम जनता तक पहुंचाने का आदेश दिया है।


Next Story
Top