Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल ने अमरनाथ यात्रा शिविरों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

राज्यपाल ने शिविर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, सेना और पुलिस के प्रतिनिधियों तथा सभी संबंधित मंडल एवं जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की।

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल ने अमरनाथ यात्रा शिविरों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा ने 28 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा के विभिन्न शिविरों का आज दौरा किया और यात्रा की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

राजभवन के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि वोहरा ने शेषनाग का दौरा किया और शेषनाग यात्रा शिविर में तीर्थयात्रियों के लिए की गई सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। वोहरा अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने शिविर निदेशक और अन्य प्राधिकारियों से कहा कि वे विशेष तौर पर शौचालय एवं स्नानघर के संबंध में सफाई व्यवस्था सुनिश्वित करें। उन्होंने इसके साथ ही शिविर क्षेत्र में दैनिक सफाई सुनिश्वित करने का भी निर्देश दिया।

वोहरा ने शेषनाग के बाद पहलगाम हेलीपैड का दौरा किया जहां उन्होंने उन यात्रियों के लिए नवनिर्मित प्रतीक्षालय का उद्घाटन किया जो हेलीकाप्टर सेवा से पंचतरणी की यात्रा करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि राज्यपाल इसके बाद सड़क मार्ग से चंदनवाड़ी गए और वहां चंदनवाड़ी एक्सेस कंट्रोल गेट के उन्नयन के लिए जारी कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्मित किये जा रहे लंगर, दुकान और अन्य सुविधाओं का भी अवलोकन किया।

प्रवक्ता ने बताया कि चंदनवाड़ी के बाद राज्यपाल नुनवान यात्रा आधार शिविर लौटे और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, सेना और पुलिस के प्रतिनिधियों तथा सभी संबंधित मंडल एवं जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। प्रवक्ता ने बताया कि वोहरा ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा से जुड़े सभी महत्वपूर्ण मामलों की समीक्षा की।

उन्होंने विशेष तौर पर डीआईजी दक्षिण कश्मीर को निर्देश दिया कि वे सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सेना और यातायात पुलिस के साथ पूरा समन्वय सुनिश्वित करें और यात्रा से संबंधित सभी वाहनों के बनिहाल के आगे पहलगाम और सोनमर्ग दोनों की ओर आवागमन की पर्याप्त अग्रिम सूचना रखें।

Next Story
Top