Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इधर अभिनंदन की वापसी, उधर चार जवान शहीद, आठ घायल, तीन आतंकी ढेर

शुक्रवार शाम को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित हंदवाड़ा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सीआरपीएफ टीम पर गोलीबारी की। आतंकी नई रणनीति के साथ आए थे। जवाबी फायरिंग के बाद 1 आतंकवादी मारा गया जबकि दूसरे ने उसके साथ मरने का नाटक किया।

इधर अभिनंदन की वापसी, उधर चार जवान शहीद, आठ घायल, तीन आतंकी ढेर

शुक्रवार शाम को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित हंदवाड़ा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सीआरपीएफ टीम पर गोलीबारी की। आतंकी नई रणनीति के साथ आए थे। जवाबी फायरिंग के बाद 1 आतंकवादी मारा गया जबकि दूसरे ने उसके साथ मरने का नाटक किया। जैसे ही सीआरपीफ जवान शव के पास पहुंचे, आतंकवादी ने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसमें 4 जवान शहीद हो गए जबकि 8 गंभीर रूप से घायल हैं। मुठभेड़ देर रात तक जारी रही। ज्ञात हो कि पाकिस्तान ने जहां शांति की बात करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया वहीं आतंकवादियों ने इधर हमला कर दिया।

पहले जैश के दो आतंकियों को मारा
बुधवार को शोपियां जिले के मीमेंदर इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी मार गिराए थे। उधर जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलियां चलाईं, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया।
हमला तलाशी के दौरान
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित हंदवाड़ा सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से जारी यह मुठभेड़ देर रात तक जारी रहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों पर यह हमला एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी लेने के दौरान हुआ। मलबे से अचानक एक आतंकी निकला और सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर दी।
2-3 आतंकियों का था इनपुट
इससे पहले सुबह ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों को यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।
Next Story
Top