Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Breaking: जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह नजरबंद

डोगरा स्वाभिमान संगठन (डीएसएस) के चीफ और जम्मू-उधमपुर लोकसभा सीट के पूर्व सांसद चौधरी लाल सिंह नजरबंद कर दिया गया है।

Breaking: जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह नजरबंद

डोगरा स्वाभिमान संगठन (डीएसएस) के चीफ और जम्मू-उधमपुर लोकसभा सीट के पूर्व सांसद चौधरी लाल सिंह नजरबंद कर दिया गया है। लाल सिंह पर सर्वदलीय बैठक बुलाने का आरोप है। जिसके बाद उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया गया है। जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने से पहले घाटी के नेताओं को नजरबंद किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लाल सिंह ने बीते दिन राज्य को हालात को लेकर एक बैठक बुलाई थी। वहीं कुछ नेताओं को शाम को फोन भी किया गया। शहर के एक होटल में सभी को बुलाया गया।

इसकी जानकारी मिलते ही सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस सिटी साउथ, एसडीपीओ, एसएचओ और सुरक्षाबल लाल सिंह के घर पर पहुंचे और वहीं उन्हें घर के अंदर नजर बंद कर दिया गया।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में होटल, गेस्ट हाउस, निजी और सरकारी बिल्डिंगों को अस्थायी जेलों में बदल दिया गया है। घाटी में 400 जेलों में 400 नेताओं को नजरबंद किया गया है। इसमें राजनेताओं, सहयोगियों और अलगाववादी सभी शामिल हैं।

अगले आदेश तक होटल और गेस्ट हाउस बिल्डिंग और निजी भवन और क्वार्टर को जेल बनाए रखने को कहा है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को हरि निवास में अलग-अलग कॉटेज में रखा गया था।

Next Story
Share it
Top