Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बारिश और बाढ़ से बेहाल कश्मीर, 4 की मौत

बर्फीले तूफान में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं।

बारिश और बाढ़ से बेहाल कश्मीर, 4 की मौत

कश्मीर में भारी बर्फबारी के बाद अब आफत की बारिश हो रही है। घाटी में बीते दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से भारी तबाही मची हुई है। राज्य सरकार ने घाटी में बाढ़ घोषित कर दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, घाटी की सबसे सुंदर झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसको देखते हुए झेलम के आस-पास रहने वाले लोगों को अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, दूसरी तरफ बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद ली जा रही है। कश्मीर में बाढ़ के अलावा रह-रहकर कई इलाकों में भूस्खलन ने भी मुसीबतें बढ़ाई हुई हैं। भूस्खलन की वजह से सेना को बाढ़ प्रभावितों तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सेना आम लोगों तक पहुंचने के लिए हेलिकॉप्टर का सहारा ले रही है। अब तक इस बाढ़ में चार आम लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बर्फीले तूफान में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं।

झेलम किनारे रहने वालों को अलर्ट कर दिया गया है। बारिश प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा। मुगल रोड भी बंद है। इस वजह से घाटी का देश दुनिया से संपर्क कट गया है।

Next Story
Top