Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायत समेत लोकसभा-विधानसभा चुनावों का भी करेंगें बहिष्कार: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूख अब्दुला ने शनिवार को श्रीनगर में एक समारोह में कहा कि हम न सिर्फ जम्मू और कश्मीर पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे बल्कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव भी करेंगे।

पंचायत समेत लोकसभा-विधानसभा चुनावों का भी करेंगें बहिष्कार: फारूक अब्दुल्ला
X

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूख अब्दुला ने शनिवार को श्रीनगर में एक समारोह में कहा कि हम न सिर्फ जम्मू और कश्मीर पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे बल्कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव भी करेंगे। फारूख अब्दुला ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार अनुच्छेद 35A और अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट नहीं करेगा हम ये जारी रखेंगे।

वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोग भारत-पाकिस्तान संबंधों को सुधारना नहीं चाहते हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों आपस में निहित रुचि रखते हैं। जो दोनों देशों में शांति नहीं चाहते हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए भारत-पाकिस्तान दोस्ती जरूरी है।

अब्दुल्ला ने कहा कि कि किसी भी मुस्लिम ने कभी भी धर्म का अभ्यास करने के तरीके को बदलने के लिए एक हिंदू या ईसाई को नहीं बताया है, लेकिन जब वे मुसलमानों को नमाज को किसी विशेष तरीके से न देने या आज़न को रोकने की अनुमति नहीं देते हैं, तो वे गांधी के भारत को बदलना चाहते हैं। अगर वे राष्ट्र को बचाना चाहते हैं, तो उन्हें सभी धर्मों को समान रूप से सम्मान की जरूरत है।


जब वाजपेयी जैसे आरएसएस नेता प्रधान मंत्री के रूप में पाकिस्तान जा सकते हैं और कहते हैं कि वह भारत और भारत में लोगों के नेता हैं, तो उन्हें पाकिस्तान के रूप में स्वीकार किया जाता है और उनके साथ दोस्ती करना चाहता है। अगर हम अपने पड़ोसी के साथ दोस्त हैं, तो हम दोनों समृद्ध होंगे। मुझे आशा है कि प्रधान मंत्री इसके बारे में सोचेंगे और इसके लिए काम करेंगे।
एजेंसियां ​​अफवाहें फैल रही हैं कि कश्मीरी पंडित डर गए हैं। जिस तरह से जगमोहन (जम्मू-कश्मीर गुवा में 1984-89 और जनवरी 0909) ने पहले किया था, वे (अफसरों) इस तरह की अफवाहें फैलाने के बारे में सोचते हैं कश्मीरी पंडित छोड़ देंगे, बाकी के बाकी हिस्सों में उथल-पुथल होगी देश और हिंदुओं और मुस्लिमों की मौत हो जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story