Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IAS छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल, लॉन्च की ''जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट'' पार्टी

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी ''जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट'' का ऐलान कर दिया है। पार्टी की शुरुआत करते हुए उन्हें श्रीनगर में रैली भी की है।

IAS छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल, लॉन्च की

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' का ऐलान कर दिया है। पार्टी की शुरुआत करते हुए उन्हें श्रीनगर में रैली भी की है।

रैली का आयोजन श्रीनगर गिंदुन मैदान में किया गया है। जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की पूर्व उपाध्यक्ष शहला रशीद समेत कई लोग फैसल की राजनीतिक पार्टी में शामिल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह फैसल ने कहा कि मैंने पार्टी बनाने का फैसाल इसलिए लिया क्योंकि राज्य में राजनीतिक पार्टियों के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया बहुत नकारात्मक थी। पहले मैंने भी किसी भी प्रमुख राजनीतिक दल में शामिल होने के बारे में सोचा था लेकिन लोगों की नकारात्मक प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए पार्टी बनाने का फैसला किया। यह कश्मीर घाटी के युवाओं के लिए नया मंच है।

बता दें कि 2010 बैच के यूपीएससी टॉपर फैसल ने इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था। उनके अनुसार कश्मीर में न थमने वाली हत्याओं और मुसलमानों को हाशिए पर रखने के विरोध में ऐसा कदम उठाया।

Next Story
Top