Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आंतकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान 4 आंतकी को मार गिराया।

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आंतकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। इस दौरान भारतीय जांबाज ने जवाबी कार्रवाई में 4 आंतकी को ढेर कर दिया। हालांकि अभी तक ढेर किए गए चारों आंतकवादियों (Terrorists) की पहचान नहीं हो सकी।

लेकिन ये चारों अंसार गजवत-उल-हिंद (AGH) के लोग बताए जा रहे हैं। वहीं भारतीय सुरक्षाबलों को मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है। सूत्रों के अनुसार इलाके में और भी आंतकवादियों के छिपे होने की आंशका है।

इसके चलते भारतीय सुरक्षाबलों (Security Forces) ने सर्च आपरेशन चलाया है। यह घटना उत्तर कश्मीर के जिला बारामुला के सोपोर के मलहूरा इलाके के पास की है।

मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को मलहूरा गांव में आंतकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।



सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन का भनक मकान में छिपे आंतवादियों को लग गया। इसके कारण, आतंकवादियों ने सामने आते ही सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। पहले सुरक्षा बलों ने उन्हें समर्पण के लिए कहा। इसके बाद भी आतंकियों ने गोलीबारी जारी रखी तो सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इस दौरान 4 आतंकियों को मार गिराया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले 10 दिनों से आतंकियों का हमला जारी है। इससे पहले के हमले में सोपोर के पांच आतंकवादी सुरक्षा बलों द्वारा जिंदा पकड़े गए थे। वहीं, आतंकियों के हमले के दौरान सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top