Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा सेक्टर में पेट्रोलिंग कर रहे सीआरपीएफ जवानों पर हमला

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला। मुठभेड़ जारी है।

J&K: आतंकवादियों ने पुलिस चौकी पर फेंका ग्रेनेड, एक आम नागरिक घायलJ&K: आतंकवादियों ने पुलिस चौकी पर फेंका ग्रेनेड, एक आम नागरिक घायल

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा सेक्टर में एक बार फिर आतंकवादियों ने जवानों पर हमला किया है। सोमवार को हंदवाड़ा में पेट्रोलिंग कर रही सीआरपीएफ की गश्ती टीम पर हमला किया गया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला। मुठभेड़ जारी है। बीते दिन भी हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे और दो आतंकवादी मारे गए थे।

हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ 16 घंटे की गोलीबारी के दौरान लश्कर के शीर्ष कमांडर पांच जवान शहीद हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राजनीतिक नेताओं ने शोक व्यक्त किया। रविवार को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में पांच भारतीय सुरक्षा बलों के जवान मारे गए। मारे जाने वालों में एक आर्मी कर्नल, एक प्रमुख, दो आर्मी जवान और एक पुलिस सब इंस्पेक्टर थे।

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान से लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर को भी मार गिराया गया। हंदवाड़ा जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राजनीतिक नेताओं ने सुरक्षाकर्मियों की मौत के बाद अपनी संवेदना व्यक्त की। मोदी ने कहा कि उनकी वीरता और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने मृतक जवानों की पहचान कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज, सब इंस्पेक्टर सगीर अहमद काजी, लांस नायक दिनेश और नाइक राजेश के रूप में की। सेना के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि खुफिया जानकारी के आधार पर कि आतंकवादी कुपवाड़ा जिले के चंगमुल्ला, हंदवाड़ा के एक घर के नागरिक को बंधक बना रहे थे। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया।

सेना ने कहा कि नागरिकों को बचा लिया गया था। इसने जवानों की तारीफ करते हुए एक और बयान भी जारी किया। रक्षा स्टाफ के प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हंदवाड़ा में परिचालन भारत के लोगों के जीवन की रक्षा के लिए बलों के दृढ़ संकल्प को उजागर करता है।

Next Story
Top